कहानी के बाकी भाग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

रात भर वह गुंडा मालती के शरीर को नोचता रहा. वह बेहोश हो गई. रक्त से लथपथ मालती जब सुबह उठी तो वह पथराई आंखों से अपने मृत पति और स्वयं की दुर्गति देखती रही.

उस के पास ही एक पत्र पड़ा था. जिस में लिखा था कि पुलिस के पास जाने की हिम्मत मत करना. वह मेरी पुलिस है, सरकार की नहीं. मुझे तुम्हारे पति की मौत पर दुख है. तुम सीधे न्यायालय भी मत जाना. मेरे पास संदेह के कारण बरी होने के कई प्रमाण हैं. दरअसल, न्यायालय में केवल न्यायाधीश ही नहीं होता. पुलिस गवाह और वकील मिल कर पूरा न्यायालय बनाते हैं जबकि न्यायाधीश को गलतफहमी रहती है कि वह न्यायालय है.

तुम्हारे उस मृत पति के पास एक फूल पड़ा है जो बतौर उसे मेरी श्रद्धांजलि है. मैं कल रात को फिर आऊंगा. अब खिड़की दरवाजे बंद करने की जरूरत नहीं है.

तुम्हारा प्रेमी दिलावर

मालती पति के शव को स्वयं अस्पताल ले कर गई. डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. चूंकि उस की मौत गोली लगने से हुई थी, इसलिए डाक्टर ने पुलिस को सूचना दे दी. थोड़ी देर में पुलिस अस्पताल पहुंच गई. पुलिस ने मालती के बयान लिए गए. मालती ने बताया कि उस के पति की हत्या दिलावर ने की है. मालती की बात सुन कर कांस्टेबल हंस दिया.

पुलिस की औपचारिकताएं पूरी करने के बाद डाक्टर ने पोस्टमार्टम करने के बाद लाश मालती को सौंप दी. इस घटना के बाद मालती शहर में नहीं दिखी.

दिलावर दूसरे दिन पोस्टमार्टम करने वाले डाक्टर से मिला और उस से पोस्टमार्टम के बारे मे पूछा. डाक्टर ने कहा, ‘‘गोली सामने से सीने के बाईं ओर मारी गई थी. कोई पेशेवर हत्यारा था.’’

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 12 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...