शादी हमेशा विपरीत लिंगी यानी लड़का या लड़की के बीच होती है. लेकिन 30 मार्च, 2019 को  अमेरिका के टेक्सास (Texas) प्रांत के किलीन शहर में एक ऐसी अनोखी शादी (Gay Couple Wedding) हुई, जिस की खबर सुन कर लोग आश्चर्यचकित रह गए.

पारंपरिक रूप से हुई इस शादी में बैंडबाजा, बारात, मंडप, नाचनागाना, मस्ती, विदाई, तरहतरह के व्यंजन सब कुछ था, लेकिन नहीं थी तो दुलहन. इस शादी में 2 दूल्हे अलगअलग घोडि़यों पर सवार हो कर आए थे. लग रहा था जैसे 2 बारातें हों, लेकिन हकीकत कुछ और ही थी. हकीकत तब सामने आई जब दोनों दूल्हों ने पारंपरिक रस्मों के बाद अग्नि के 7 फेरे लिए. पता चला दोनों ही एकदूसरे के हसबैंड भी हैं और दुलहन भी.

यह अनोखी शादी करने वाले वैभव और पराग (Vaibhav And Parag) एनआरआई हैं. वैभव एक रिसर्चर हैं और पब्लिक हेल्थ इशूज पर काम कर रहे हैं. जबकि पराग यूएस के प्रेसिडेंट ओबामा की एडमिनिस्ट्रैशन टीम के सदस्य रहे  हैं और वर्तमान में वह मास्टरकार्ड के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट हैं.

दोनों ही न्यूयार्क में रहते हैं. वैभव और पराग दोनों ही उच्च शिक्षित हैं और अच्छे पदों पर काम कर रहे हैं. जाहिर है उन्हें शादी के लिए अच्छे परिवारों की लड़कियां मिल सकती थीं. लेकिन ऐसी क्या वजह रही जो दोनों ने लड़कियों के बजाए आपस में ही शादी कर ली.

वैभव दिल्ली के एक मध्यमवर्गीय संयुक्त परिवार में पलाबढ़ा था. यहीं पर उस की पढ़ाई हुई. उस के परिवार में कई चाचाचाची, चचेरे भाईबहन वगैरह थे. वैभव दिखने में तो अन्य लड़कों की तरह सामान्य था लेकिन जब वह बड़ा हुआ तो वह खुद को दूसरे लड़कों से अलग महसूस करने लगा.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 12 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...