कहानी के बाकी भाग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

किरण की बेटी को पा कर कविता के दोनों बच्चों को तो जैसे छोटा सा खिलौना मिल गया था. इसलिए वे बाकी सब कुछ भूल कर उसी में व्यस्त थे. वह यही सोच रही थी कि आखिर अंत में किरण क्या कहने वाली है?

किरण कविता को लालबत्ती सिग्नल पौइंट से मिली थी. आखिर वह लालबत्ती क्या होगी? कविता ने उसे उस दिन डिस्टर्ब करना मुलतवी रखा. जब किरण पूरी तरह आराम कर के थोड़ा स्वस्थ हो जाए तो उस के बाद ही बात करने के लिए सोच कर कविता अन्य काम में लग गई.

अनिकेत बच्चों को ले कर प्रदर्शनी दिखाने चला गया तो कविता को अच्छाखासा समय मिल गया. उसने

खाना बनाया और आउटहाउस की ओर चल पड़ी.

तब तक किरण भी जाग गई थी. नहाधो कर नए कपड़े पहन कर वह तैयार हो कर बैठी थी. उस का तो पूरा रूप ही बदल गया था. वह कितनी सुंदर है कविता को अब खयाल आया था. साफसफाई और पहनावा कितना काम करता है, उसे अब पता चला था. कविता को देखते ही उस ने कहा, ‘‘दीदी, आप ने क्यों कष्ट किया. मुझे बुला लिया होता.’’

‘‘कोई बात नहीं, अभी तुम बहुत कमजोर हो. इसलिए मैं ने सोचा कि मैं ही मिल आती हूं. तुम्हें कोई तकलीफ तो नहीं है? तुम्हें यहां अच्छा लगेगा न?’’

‘‘यह क्या कह रही हैं दीदी. आप तो मुझे स्वर्ग में ले आई हैं और अब पूछ रही हैं कि अच्छा लगेगा या नहीं? मैं तो सड़क पर रहने वाली हूं.’’ किरण ने भर्राए स्वर में कहा.

कविता को सचमुच उस पर दया आ गई. अनुकंपा से उस का शरीर कुछ पलों के लिए कांप उठा. एक जवान और सुंदर औरत ने किस तरह सड़क पर खुले में दिन बिताए होंगे?

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 12 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...